Friday 30 August 2019

जयति जैनम को 18th जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएँ।

हमारे जीवन की दुगनी खुशियाँ

जैनम कहता है अक्सर

मैं बेटा हूँ
सभी का लाडला सा,
सलोना सबको लगता हूँ
सभी कहे चंदा सा,
मम्मी पापा का भविष्य हूँ
कर्तव्य सब निभाउंगा,
यादगार जीवन बिताऊंगा
हमेशा हँसुंगा-हँसाउंगा!

और
जयति कहती है

मैं बेटी हूँ
आँगन की चिड़िया सी,
कोई कहे परी
कोई कहे गुड़िया सी,
संस्कृति हूँ देश की
और समाज की सभ्यता,
मुझे संभालो प्रेम से
मैं हूँ खुशियों की पुड़िया सी!

और
तन्मय कहता है

तुम दोनों से बड़ा हूँ
और दोनों से खूब लड़ा हूँ
क्योंकि सिस & ब्रो
मैं माँ का लाडला हूँ
साथ रहेंगे मिलजुल कर
हर मुश्किल से लड़ेंगे डटकर
मम्मी पापा का सहारा बनेंगे
एक दिन चमकता सितारा बनेंगे।

और
मम्मी-पापा कहते हैं

तुम तीनों हो जान हमारी,
तुम्हारी खुशियाँ जान से प्यारी।
तुम हो तो जीने का मकसद
तुम हो तो जीने का मतलब।
तन्मय हमारी आँख का तारा,
जयति से घर महकता है सारा।
जैनम है इस घर की धड़कन
तुम तीनों से ही हमारा जीवन।

तीनों को खूब सारा प्यार
और
जयति जैनम को 18th जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएँ।

मम्मी-पापा

1 comment:

  1. बच्चों के जन्मदिन पर सभी को बधाई और शुभकामनाएं।

    ReplyDelete