Monday 1 June 2020

याद है न वो पल,...!



मेरी बच्चा पार्टी
विनती, जैनम, जयति, तनु(यादों में), ऋषि, भवि, भव्य, आदि, मिहिका, श्रुति, चिंटू, मोंटू, पिंटू(काम से गया था) शिखा (किसी को खाना खिलाने गई थी)

31 मई 2019 की रात मैं बहुत टेंशन में थी, 70 किताबों का विमोचन, फ्रेंड्स गेट टू गेदर, 12 राज्यों से आने वाले मेहमान, 2 दिन का आयोजन, 6 अलग-अलग स्थानों से फ्रेंड्स गेट-टू-गेदर के लिए डॉ. चाची की 6 डॉ सखियाँ, केबिनेट मंत्री प्रदीप जायसवाल, बालाघाट जिले के वरिष्ठ होमियोपैथी डॉ राम वर्मा, वरिष्ठ गेन्कोलॉजिस्ट यानि डॉ चाची, जैन श्रीसंघ के अध्यक्ष बड़े पापा यानि नंदकिशोर जी सुराना, वरिष्ठ एड़वोकेट विनोद कोचर फूफाजी, वरिष्ठ पत्रकार सोहन वैद्य जी, वरिष्ठ साहित्यकार ज्ञानचंद जी बाफना, आ योगेंद्र निर्मल, विक्की पटेल जी आदि दिग्गजों का आयोजन में आना मंच को तो समृद्ध कर गया, पर मन ही मन घबराहट भी थी, आँचल में मन्नतों की गांठ बांधती रही, दादा का स्मरण करते हुए दो दिन कैसे बीता मुझे कुछ याद नहीं बस खुश थी, प्रीति, कीर्ति, पिंकी जी, अलका जी का घर पर भी पूरा सहयोग, किचन तो शुचि और ननदों ने संभाल रखा था। फ्रेंड्स गेट टू गेदर या 70 किताबों का विमोचन नहीं मानों बच्चों की शादी हो।
आज सच मे दिल से आभार मेरी सखियों का, विनती, प्रीति दी, रीता दी, और पूरी फ्रेंड सर्किल का, डॉ चाची और उनकी सखियों का, चिंटू, पिंटू, मोंटू, सारे बच्चों और अभिषेक भैय्या और पूरे सुराना परिवार का, पापा का, वारासिवनी और बाहर से आए सारे अपनों का और इस समूह में शामिल उन सभी का जो उस भव्यतम आयोजन के साक्षी रहे।
आज तीन संकलन इसलिए ऑनलाइन किये कि यादें ताज़ा हो जाए, पिछले साल इसी समय, मैं, समकित, बच्चे,  कीर्ति, प्रीति, अदिति भाभी,संजय भैय्या, मानु (संदीप) भैय्या, नीलेश भैय्या और सब फ्रेंड्स कल के इंतज़ार में सोए नहीं थे, और अगले 2 दिन और दो रातें भी,...!
दिनेश देहाती जी को नमन जिन्होंने हर कदम मेरा हौसला बढ़ाया, संचालन की बागडोर संभाली, मनमौजी जी का आभार कि मेरे लिए उस आयोजन में आकर मेरा मान बढ़ाया। 
किस किस का आभार करुँ
बस आँखें नम है यादों में,
साथ आप सब होंगे तो वादा है,
अडिग रहूँगी इरादों में,..!
माना परिवार मेरी ताकत है और ये भी याद रहे अन्तरा शब्दशक्ति भी मेरा ही परिवार है।

डॉ प्रीति समकित सुराना
संस्थापक
अन्तरा शब्दशक्ति
31/05/2020

0 comments:

Post a Comment